Azithral side effects in hindi

Azithral side effects in hindi

Azee 250 , Azithral side effects in hindi ___ यह एक ऐसी गोली है । जो लगभग सभी को पता है । केमिस्ट और पेशंट भी खुद को डॉक्टर समझने लगे है ।

कोई भी सर्दी , जुकाम और खासी का पेशंट अगर आता है । तो azee 250 यह गोली केमिस्ट वाला देता है । और किसी आदमी को भी अगर सर्दी , खासी हो तो । मेडिकल मे जाकर azee250 यह गोली मांग कर खाता है ।

covid _ 19 _ मे तो इस गोली का सेवन चौगुना बढ़ गया है । ऐसेही azee 250 यह गोली खाना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है ।

तो आज के इस आर्टिकल मे मै आपको यही बताऊंगा की azee 250 , Azithral ,azirox खाने के क्या क्या साइड इफेक्ट हो सकते है ? और ऐसा आपको करना चाहिये या नही ?

azithral side effects in hindi। Azee side effects in hindi ।

medical मे Azee 250 Azithral , Azirox यह brand name मिलते है । इसका कंटेंट है , Azzithromycin 250 mg ।

ऐसे खुद से ही गोली मेडिकल मे से लाकर खाने का सबसे बडा नुकसान होता है ? कि इसका रेसिस्तन्स resistance आ जाता है। ।

इसका मतलब यह है । कि जो भी बिमारीया Azee 250 से पहले ठीक होती थी , वह रेसिस्तन्स resistance आनेसे अब ठीक नही होती । Mango side effects marathi.

Azzithromycin एक Antibiotic है । यह बॅक्टेरिया मारता है । लेकिन अब बहुत सारे बॅक्टेरिया ने Azzithromycin के खिलाफ Resistance तैयार किया है । और उन बॅक्टरिया पर अब azee250 का कोई भी असर नही होता।

अच्छे रिझल्ट के लिए तीन दिन का कोर्स पूरा करना ही पडता है । लेकिन कई लोग दो या तीन हि गोलीया लेते है । इससे रेसिस्तन्स बढता है ।

हम डॉक्टर क्या करते है , कि अगर जरूरत हो तो ही अँटिबायोटिक देते है । लेकिन आप लोग उठते बैठते सोते जागते azeeलेते है । इसकी जरूरत है या नहीं यह बिना देखें।

और Azzithromycin के साईड इफेक्ट भी बहुत सारे है । इस्से पेट मे गडबड होती है , कुछ लोगो को उलटी आती है , कुछ लोगो को लूज मोशन होता है । इसके साथ कुछ लोगो को सिर दर्द होता है ।

कुछ औषधियां होती है , जीन के साथ मे azeethromycin का सेवन किया जाये तो खतरे से खाली नही होता । तो वह औषधियां कौन-कौन सी है?

वह content हे __ Digoxin जो हार्ट डिसीज मे दिया जाता है । और warmfarin जो खून पतला करने की दवा है ।इसक साथ मे अगर Azee लिये जाये तो जान पर बना सकती है ।

यह आपको पता नही हे, पर आप azithromycin खाते ही जा रहे है । कौन सी भी गोली डॉक्टर के prescreaption पर ही लेनी चाहिये । अपने मनसे azithromycin लेना पूरी तरह से बंद करे ।

azithral side effects in hindi – अझिथ्रोमायसीन के नुकसान हिंदी में. Love cooking ? Samosa recipe marathi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

Remove your ads block in browser to proceed.

Refresh