Who is responsible for girl child birth in hindi

Who is responsible for girl child birth in hindi

हम कितने भी पढे लिखे हो जाये , हम कितने भी मॉडर्न खायालो के हो जाये , हम कितने भी लडकियो को लडके के बराबरी का दर्जा देने की बात करे ।

लेकिन लडकी के जनम के समय हर एक मुःह फेर लेता है । खुद लडकी की मा को भी लडकी होना रास नही आता । तो दुसरे घर वालो का तो सवाल ही पैदा नही होता ।

लेकिन सारा समाज लडकिया होने के लिए सिर्फ औरत को हि जिम्मेदार मानता है । लडका ही चाहिये इस चक्कर मे सात सात लडकीया हुई है । पर लडका नही हुआ ।

इतनी सारी लडकीयां होने के लिये समाज औरत को ही जिम्मेदार मानता है । और घरवाले उसे physically और Mentally Torture करते रहते है । Female infertility causes in hindi.

क्या सच मे लडकिया होने मे सिर्फ औरत का दोष होता है ? या उसके पती का दोष होता है ? तो आज के इस आर्टिकल मे पुरा सच सायंटिफिक भाषा मे समझ लें गे ।

who is responsible for girl child birth in hindi । लड़कियां होली के लिए कौन जिम्मेदार है। ‌

लडका होना या लडकी यह D N A डिसाईड करते है । औरतो मे X X प्रकार के DNA होते है और पुरुषो मे X Y होता है ।

इसका मतलब क्या है ? की औरत जब अपने बच्चे को D N A देगी तो सिर्फ X प्रकार के ही होंगे । क्यू कि उसके पास दोनो D N A सिर्फ X प्रकार के ही है ।

जब मर्द अपने बच्चों को D N A देगा , तो वह x या Y दोन होंगे । क्यूकी मर्द के पास दोनो है । जब माके पास से X और पिता से X आयेगा तो X X होगा तो लड़की होगी ।

लड़का होने के लिए X Y होना जरूरी है । और उसमे Y सिर्फ और सिर्फ पुरुसो के पास होता है । औरतो के पास तो दोनों D N A – X X ही है ।

और जब माके पास से X और पिता के पास से Y आयेगा , तो लडका होगा । उसका मतलब यही है । की लडका होना या लडकी यह मा नही तो उसका पिता डिसाईड करता है ।

इसका मतलब यही है , कि अगर किसी औरत को सिर्फ लडकिया ही होती है । तो उस मे उस औरत का कोई भी एक दोष नही होता । दोष उसके पती का होता है ।

तो सच मे दोष उसके पती का भी नही होता । वैसे तो लडका होगा या लडकी किसी के भी हाथ मे नही होता । सिर्फ भगवान के हात मे होता है ।

लडकी होने के लिए औरतो को दोष देना सरासर बेइमानी होगी । अगर कोसनाही हे तो मर्दो को भी कोसीए । औरतो को कोसना बंद कीजिए।

who is responsible for girl child birth in hindi and लड़कियां होने के लिए कौन जिम्मेदार है पति या पत्नी यह विस्तार से बताया है। Love cooking ? Aloo samosa recipe in hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

Remove your ads block in browser to proceed.

Refresh