Hantavirus in hindi

Hantavirus in hindi

Hantavirus in hindi – पूरे विश्व में कोरोना व्हायरस  ने तहलका मचा रखा है। पूरे विश्व में अभी 500000 से भी ज्यादा कैसेस कोरोना वायरस के पाए जा चुके हैं। कोरोना वायरस से मरने  वालों का आंकड़ा 21000 के पार पहुंच चुका है। कोरोनावायरस यानी कोविड-19 वायरस जिस देश में पहले पाया गया, आप सभी को पता है। उसका नाम है चीन।
Read this post in English 

  चिन में  अभी कोरोनावायरस का प्रकोप कम हो रहा है। लेकिन उसी देश से चीन से एक घबरा देने वाली खबर आ गई है ।चीन में एक दूसरे मिस्ट्री वायरस ने दस्तक दी है। उस मिस्ट्री वायरस का नाम है हंतावायरस। हंतावायरस की वजह से चीन में एक पेशेंट की मौत हो गई है। तो चले देखते पूरी न्यूज़ क्या है।

      Hantavirus in hindi 

 चीन के नेशनल न्यूज़ चैनल के हवाले से यह खबर दी जा रही है। यह घटना चीन के यूनान प्रांत की है। वह एक व्यक्ति यूनान प्रांत से shangdong प्रांत  जा रहा था।  वह एक बस में सवार था, तब उसी बस में उसकी मौत हो गई। तब प्रशासन को लगा कि उस पेशेंट की मौत कोविड-19 वायरस की वजह से हो गई है। लेकिन पूरी जांच पड़ताल करने के बाद यह सामने आया कि उसे कोरोनावायरस डिसीज नहीं था।  जिस वायरस से उसकी मौत हो गई थी वह था हंतावायरस।

        जब यह न्यूज़ पूरे चीन में फैल गई तो पूरे चीन में घबराहट का माहौल फैल गया। क्योंकि अभी अभी एक वायरस से जंग चालू है तभी दूसरा वायरस ने अटैक कर दिया। उस बस में सवार सभी 32 यात्रियों के खून के सैंपल लिए जा चुके हैं, उनका रिपोर्ट आना अभी बाकी है। रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि उनको  हंतावायरस है कि नहीं।

     अगर आपको हंता वायरस के लक्षणों के बारे में जानना है? यह वायरस कैसे फैलता है?उसके लक्षण कौनसे है? तो मुझे कमेंट करके बता दीजिए मैं इस पर एक सेपरेट आर्टिकल लिखूंगा।
Read more- health apps in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

Remove your ads block in browser to proceed.

Refresh