How to remove spectacle marks in hindi

How to remove spectacle marks in hindi

How to remove spectacle marks in hindi – आजकल ज्यादातर लोगों को चश्मा लगा हुआ है । लंबे समय तक चश्मा लगाने से नाक पर निशान पड़ जाते हैं । क्योंकि चश्मा लगाने से नाक के स्किन पर दबाव आ जाता है । और वह स्किन डेड हो जाती है । चश्मा उतारने पर नाक पर पड़े काले निशान काफी खराब लगते हैं।

अब मैं आपको एक ऐसी क्रीम बताऊंगा जो आपके काले निशान को झठ से ठीक कर देगी । उसके साथ-साथ कुछ ऐसे घरेलू उपाय भी बताऊंगा जो आप अपने घर पर कर सकते हैं । वह चश्मे के काले निशान मिटा देंगे और आपका चेहरा खूबसूरत दिखने लगेगा । how to remove spectacle marks in hindi ।

चश्मे के निशान को कैसे मिटाएं । how to remove spectacle marks in hindi ।

चेहरे के काले दाग धब्बे कम करने के लिए आलू का रस बहुत ही उपयोगी है । यह आपको पता ही होगा लेकिन यह चश्मे के पड़े काले निशान भी मत मिटाता है।

एक आलू लीजिए उसे अच्छी तरह से धोकर उसका कद्दूकस कीजिए । कद्दूकस से रस निचोड़ लीजिए। उसके बाद वह रस निशान वाली जगह पर लगाएं । 10 मिनट तक उसे रखिए और उसके बाद धो दिजिए। ऐसा आपको दिन में तीन बार करना है।

शहद हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए उपयोगी है। लेकिन शहद शुद्ध और अच्छी क्वालिटी का होना चाहिए। जैसे कि डाबर और पतंजलि। शहद को निशान वाली जगह पर अच्छी तरह से मसाज करें। 10 मिनट तक उसे रखें और उसे गुनगुने पानी से धो डालें। दिन में तीन बार ऐसा करें।

टमाटर – यह निशान मिटाने के लिए उपयोगी है । उसे काट कर छोटा सा स्लाइस बनाएं । छोटे से slice को नाक पर अच्छी तरह से रगड़ ले । इसे 5 मिनट ऐसे ही रखे हैं और और 5 मिनट के बाद उसे धो डाले। ऐसा आपको दिन में 3 बार 1 महीने तक लगातार करना है।

ऊपर के कोई भी 2 उपाय आप एक साथ कर सकते हैं । सभी उपाय आप एक साथ ना करें । कोई भी दो उपाय आपको दिन में तीन बार करने है । और उसे आधा घंटा रखना है। तब आप का निशान पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।

Kale dag hatane ki cream। काले दाग धब्बे हटाने वाली क्रीम।

मेलामेट क्रीम melamet , nomarks , स्किन शाइन यह तीन प्रकार की क्रीम आती है । इन सभी क्रीम का कंटेंट एक ही है । कौन सी बी क्रीम आप मेडिकल में से लेकर लगा सकते हैं। यह क्रीम रोज रात को निशान के ऊपर लगानी है ।

लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि इस क्रीम की किसी किसी को एलर्जी हो सकती है। इसीलिए पहले दिन थोड़ी ही क्रीम लगाएं और दूसरे दिन देखिए कि उधर कोई जलन , सूजन, पेन या खुजली तो नहीं है ना। अगर ऐसा कोई है तो आपको इसकी एलर्जी है और आपको इसके कभी भी नहीं लगानी है।

अगर जलन खुजली पेन ऐसी कोई भी लक्षण नहीं है । तो आपको एलर्जी नहीं है और आपको इसका एक महीने तक लगातार इस्तेमाल करना है । ट्यूब को हल्के हाथों से निकल कर निशान पर लगाए । और पूरी रात उधर ही रखें ।

दूसरी सुबह नहाते वक्त ही उसे धो डालें । ऐसा एक महीने तक करने से नाक का निशान पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। depression in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

Remove your ads block in browser to proceed.

Refresh